Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बद से बदहाल हो रही व्यवस्था ई-रिक्शा चालकों से परेशान दुकानदार व राहगीर
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com डबवाली (सुखपाल)। यातयात पुलिस व नगर परिषद के आदेशों की पालना करते हुए बस स्टेंड व चौटाला रोड के दुकानदारों ने इस क्षेत...
#dabwalinews.com
डबवाली (सुखपाल)।
यातयात पुलिस व नगर परिषद के आदेशों की पालना करते हुए बस स्टेंड व चौटाला रोड के दुकानदारों ने इस क्षेत्र को अतिक्रमण से पूरी तरह से मुक्त कर दिया है लेकिन अब एक नर्ई समस्या मुंह बाएं खड़ी हो गई है। जिसका उपचार शायद न तो यातायात पुलिस के पास है और न ही अन्य किसी के पास। ई-रिक्शा चालकों के लिए बस स्टेंड की दिवार के  साथ स्थान निर्धारित किया है और शैड का निर्माण भी बहुत पहले से किया गया है, लेकिन ऑटो व ई-रिक्शा चालक बस स्टेंड के सामने के दुकानदारों के आगे अपना वाहन खड़ा कर अतिक्रमण को बढ़ावा दे  रहे है। जिसके चलते दुकानदारों के साथ-साथ सडक़ किनारे पैदल निकलने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैंं। ऐसे में सडक़ दुघर्टनाएं होने की भी आशंका बनी रहती है।
दुकानदारों द्वारा निर्धारित स्थल पर ऑटो व रिक्शा खड़ी करने के लिए कहा जाता है तो झगड़ा करने को उतारे ही नही हो जाते बल्कि यूनियन संगठन का रौब भी दिखाया जाता है।
इसी परेशानी के चलतेे बस स्टेंड के सामने व आस-पास के दुकानदारों ने इसकी लिखित शिकायत थाना शहर प्रभारी व एसडीएम को दी है। शिकायत मेें दुकानदार तरूण कुमार, ओम प्रकाश, चिंटू, प्यारे लाल पिंकी,राज कुमार, मोहन लाल, मुकेश कुमार आदि ने कहा है कि उनकी दुकानें बस अड्डे के सामने हैं और थाना शहर के निकट, लेकिन अकसर ई-रिक्शा चालक उनकी दुकानें के आगे रिक्शा खड़ी कर घंटों वहां बैठे रहते हैं। जिसके कारण उनका व्यवसाय तो प्रभावित हो रही है तो वहीं राहगीरों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उक्त दुकानदारों ने लिखे पत्र में यह भी कहा है कि जब उन्हें दुकान के आगे से रिक्शा हटाने का अनुरोध किया जाता है तो झगड़ा करने को उतारू हो जाते हैं और यहां रिक्शा खड़ा करने की लिखित मंजूरी का दावा किया जाता है। दुकानदारों ने गुहार लगाते हुए कहा है कि दुकानों के आगे व सडक़ किनारे रिक्शा करने की अनुमति किस तरह से दी गई  है इसकी जांच करते हुए सडक़ किनारे व दुकानों के आगे रिक्शा खड़ी करने पर पाबंदी लगाई जाए।
वर्जन...
इस विषय को लेकर रिक्शा यूनियन के प्रधान सुखमंदर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि कभी-कभी सवारी चढ़ाने व उतारने के लिए दुकान के आगे खड़ा हो जाता है कोई-कोई रिक्शा चालक। ऐसे में दुकानदार उनके साथ गाली गलौच करने लगते हैं।  उन्होंने कहा कि सभी रिक्शा स्टेंड पर लगाए जाते हैं। दुकानों के आगे रिक्शा नहीं रोका जाता। उन्होंने कहा कि दुकानदारों ने 8 से 10 फुट तक सामान लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इसकी शिकायत पहले भी नगर परिषद और एसडीएम से की जा चुकी है और एक बार फिर से लिखित शिकायत दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर यदि लगात लगा दी जाए तो जाम की समस्या का समाधान हो सकता है।
फोटो डीडी-1

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें