Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: गंदगी से अटी पड़ी है मंडी किलियांवाली
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली (सुखपाल)। पंजाब क्षेत्र में पडऩे वाली मंडी किलियंावाली के लोग भी गंदगी का दंश झेलने को मजबूर है। यहां की मुख्य सडक़ों के किनारे व...

डबवाली (सुखपाल)।
पंजाब क्षेत्र में पडऩे वाली मंडी किलियंावाली के लोग भी गंदगी का दंश झेलने को मजबूर है। यहां की मुख्य सडक़ों के किनारे व बीचोबीच लगे गंदगी के ढेर इस बाद की गवाही दे रहे हैं कि यहां की सफाई व्यवस्था का पूरी तरह से जनाजा निकल चुका है। किलियांवाली पंचायत को इस बात से कोई सरोकार ही नही है कि यहां के लोग गंदगी में जीवन बसर करने को मजबूर हो रहे हंै। गंदगी के ढेरों पर मुंह मारते आवारा और बेसहारा पशुओं का जमावाड़ा भी अपनी जहां अलग कहानी बयान कर रहा है तो वहीं प्रतिदिन हो रही दुघर्टनाओं के कारण आमजन परेशानी के दौर से गुजर रहा है।
सबसे बड़ी विडंबना तो यह है कि मलोट की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग भी इससे अछूता नही है। सडक़ के डिवाडर पर लगी गिलों के आस-पास गंदगी व लगे गंदगी के ढेर इस मार्ग पर व्यवसाय करने वाले दुकानदार विपिन मोंगा, अशाोक अनेजा, रवि कुमार, राम सिंह, सेवक सिंह सहित अन्य दुकानदारों ने बताया कि लगभग 6 माह से अधिक समय से इस मार्ग की सफाई नहीं की गई जिसके कारण ग्रिलों के दोनों और गंदगी के ढेर लग गए हैं। दुकानदारों ने कहा कि इस मार्ग से बड़े-छोटे वाहन तेजी से गुजरते हैं और अपने पीछे छोड़ जाते हैं धूल गुबार। दिन भर उड़ती धूल के कारण सांस लेना भी दुश्वार हो गया है। उन्होंने बताया कि इस बाबत अनेक बार पंचायत को शिकायत की जा चुकी है लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा। दुकानदारों ने कहा कि यदि सफाई व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया तो बीमारियां फैलने की आशंकाऔर अधिक बढ़ जाएगी।


प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें