Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बच नहीं पाएंगे नशे के सौदागर:कैलाश चंद ,नवनियुक्त थाना प्रभारी ने मीडिया व जनता का मांगा सहयोग
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली- जिला पुलिस कप्तान हामिद अख्तर द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को सार्थकता प्रदान करने में कोई कौर-कसर नहीं छो...
डबवाली-
जिला पुलिस कप्तान हामिद अख्तर द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को सार्थकता प्रदान करने में कोई कौर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी और चुन-चुनकर नशे के रोग को बढ़ावा दे रहे बड़े मगरमच्छों को सलाखों के पीछे धकेला जाएगा। इसके लिए मीडिया व जनसहयोग मिलना जरूरी है। यह बात नवनियुक्त थाना शहर प्रभारी कैलाश चंद ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नशे को जड़मूल से समाप्त करने के लिए पब्लिक के साथ मीडिया की भी सहयोग की जरूरत रहेगी। इसके लिए वह पब्लिक से प्यार और सौहार्दपूर्ण रवैया अपनाएंगे ताकि पुलिस प्रशासन आमजन अपनी बात बेहिचक रख सके और अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त समाज के दुश्मनों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाया जा सके ताकि शहर में सोहार्द व अमनशांति का माहौल कायम हो सके। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग तेजी से नशे के दल-दल में फंसकर अपना भविष्य दाव लगा रहा है। युवाओं को नशे के गर्त से बचाने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।
थाना प्रभारी ने दावा किया कि यदि मीडिया व जनता का सहयोग मिलो तो एक सप्ताह के भीतर ही नशे के सौदागरों पर लगाम लगाने में सक्षम हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिक्षक के आदेशानुसार डबवाली शहर को नशामुक्त बनाने में कोई कौर-कसर नही छोड़ेगे। शहर में चल रहे अवैध रूप से कैसिनों, जुआ घरों और क्रिकेट बुकिज पर उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मिलते ही जुआ और सट्टे का कारोबार कर रहे लोगों के ठिकानों पर छापामारी की जाएगी। उन्होंने कहा हर अपराध पर अंकुश लगाने की उनकी प्राथमिता रहेगी।
इस अवसर पर डीएसपी किशोरी लाल ने कहा कि पुलिस प्रशासन अपना काम बड़ी मुस्तैदी से कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराध संलिप्त अपराधी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना जनसहयोग व मीडिया के पुलिस प्रशासन अकेला कुछ नहीं कर सकता इसलिए सभी को मिलकर अपराध के खिलाफ कदम-दर-कदम मिलाकर चलना होगा तभी समाज में पनप रही अपराधिक घटनाओं पर लगाम लग पाएगी।


महिला पुलिस सुनेगी अब महिलाओं का दर्द
 अब महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिए महिला थाने के स्थापना के आदेश जारी हो गए हैं और आगामी दो दिनों महिलाओं के लिए अलग सेे थाना खुल जाएगा। यह जानकारी डीएसपी किशोरी लाल व थाना शहर प्रभारी कैलाश चंद ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने बताया कि शहर के पुराने नागरिक अस्पताल परिसर का इसके लिए चयन किया गया। उन्होंने बताया कि सुशीला देवी को महिला थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है। अब महिलाएं अपनी शिकायत महिला थाने में दर्ज करवा पाएंगी।


शहर को किया जाएगा अतिक्रम मुक्त
थाना शहर प्रभारी कैलाश चंद ने बताया कि शहर में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण के कारण चौटाला रोड, बस बड्डे के आस-पास के क्षेत्र सहित कॉलोनी रोड और मुख्य बाजारों में अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम दुकानदारों को स्वयं अतिक्रमण हटाने का आह्वान किया जाएगा यदि इसके बावजूद भी स्थिति में  सुधार नहीं होता तो नगर परिषद के साथ मिलकर सघन अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाए जाएगा। उन्होंने इसके लिए दुकानदारों से सहयोग करने की अपील की है।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें