Young Flame Young Flame Author
Title: होप-एक उम्मीद ने क्लॉथ एवं जूता बैंक स्थापित किया, जरूरतमंदों में करवाएंगे उपलब्ध
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#Dabwalinews.com   डबवाली | नवगठितसंस्था 'होप-एक उम्मीद´ ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए क्लॉथ एवं जूता बैंक स्थापित किया है। इ...

#Dabwalinews.com

 
डबवाली | नवगठितसंस्था 'होप-एक उम्मीद´ ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए क्लॉथ एवं जूता बैंक स्थापित किया है। इसमें पुराने नए कपड़े तथा जूते जमा कर समय-समय पर जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। संस्था प्रवक्ता सुखपाल सिंह ने बताया कि संस्था सदस्यों ने लोगों को प्रेरित कर कपड़े जूते एकत्रित करने का कार्य शुरू किया हुआ है। उन्होंने बताया कि शहर के समाजसेवियों ने पंजाबी धर्मशाला में की बैठक में यह विचार किया। उन्होंने कहा जरूरतमंदों को फटे हुए कपड़ों बिना जूते चप्पलों के भी घूमते हुए देखा जा सकता है। इन जरूरतमंदों को पुराने कपड़े जूते उपलब्ध करवाकर लोग उनकी जरूरत पूरा करने के साथ पुण्य कमा सकते हैं।
जल्द खुलेगा दवा बैंक 
प्रवक्ताने बताया कि होप-एक उम्मीद संस्था ने दवा बैंक भी खोलने का फैसला लिया है। इस बैंक में घरों में बची वह दवाएं जमा की जाएंगी जिनकी एक्सपायरी डेट बीतने में काफी समय हो। इसके अलावा दान में नई दवाएं भी जमा करवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा। ये दवाएं समय-समय पर सरकारी अथवा प्राइवेट डाक्टरों के माध्यम से बीमार जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाई जाएंगी। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top