Young Flame Young Flame Author
Title: यहां 15 दिन से मरे हुए नाग के पास बैठी है जिंदा नागिन
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
dabwalinews.com  मध्य प्रदेश  के मुरैना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। एक नागिन, मरे हुए नाग से बीते 15 दिनों से लिपटी हुई है।...

dabwalinews.com 
मध्य प्रदेश  के मुरैना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। एक नागिन, मरे हुए नाग से बीते 15 दिनों से लिपटी हुई है। बता दें कि नाग को गांव के एक किसान ने मार दिया था। तब से मरे हुए नाग की लाश के पास जिंदा नागिन मौजूद है।
मुरैना के खेरिया गांव में नाग को मरे 15 दिन हो चुके हैं, लेकिन नागिन,नाग की लाश को छोड़कर जाने को तैयार नहीं है। नागिन, नाग की लाश के आप-पास ही मंडराती रहती है। कभी वो नाग की लाश से लिपट जाती है, तो कभी नाग के फन के पास जाकर निढाल हो जाती है। नागिन बीते 15 दिन से लगातार उसी जगह नाग से लिपट कर बैठी है। वह अपने नाग के पास से न रात को और न दिन में दूर होती है।
नाग-नागिन के आस पास लोगों की भीड़ जमा होती है। लेकिन नागिन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अमूमन लोगों को देखकर नाग भाग जाते है, लेकिन इस नागिन को भीड़ से कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों के लिए ये घटना किसी चमत्कार से कम नहीं है। लोग नाग-नागिन की पूजा कर रहे हैं, चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। इस घटना को लेकर तरह-तरह बातें भी की जा रही है।
कुछ गांव वाले मान रहे हैं कि नागिन सती हो रही है। गांव वालों के मुताबिक नाग के वियोग में नागिन भी अपनी जान दे रही है। गांव वालों ने तय किया है कि जब नागिन भी मर जाएगी तो दोनों का अंतिम संस्कार कर मंदिर बना दिया जाएगा।
दरअसल खेरिया गांव में एक किसान अपना खेत साफ कर रहा था तो एक नाग निकला था। किसान ने उसे लाठी से मार दिया। थोड़ी देर बाद ही वहां नागिन भी फुफकारती हुई पहुंच गई। जिसे देखकर किसान घबरा गया और उसने नागिन को भी लाठियों से मारकर मरा समझकर पास के खेत में फेंक दिया। अगले दिन लोगों ने देखा कि नागिन मरी नहीं जिन्दा है।
ये घटना कई सवालों को जन्म देती है। कुछ लोग इसे महज इत्तेफाक कह रहे हैं। तो कुछ के लिए ये चमत्कार है,लेकिन सच ये है कि नागिन, नाग की लाश को छोड़कर नहीं जा रही है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top