Young Flame Young Flame Author
Title: डा. बीआर अंबेड़कर राजकीय महाविद्यालय में दो दिवसीय इंद्रधनुष कार्यक्रम का समापन
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com डबवाली- डा. बीआर अंबेड़कर राजकीय महाविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय इंद्रधनुष कार्यक्रम का वीरवार को समापन हुआ। समापन सम...
#dabwalinews.com
डबवाली-
डा. बीआर अंबेड़कर राजकीय महाविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय इंद्रधनुष कार्यक्रम का वीरवार को समापन हुआ। समापन समारोह की अध्यक्षता प्रिंसिपल डा. राकेश वधवा ने की। उन्होंने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्षा दीप प्रज्जवलित कर समारोह का आगाज किया। 
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डा. राकेश वधवा ने कहा कि ऐसे सांस्कृतिक आयोजनों से जुड़कर युवा वर्ग सामाजिक बुराइयों को रोकने में अहम भूमिका अदा कर सकते हें। युवाओं को ऊर्जावान रहकर अपनी क्षमताओं के आधार पर व्यक्तित्व विकास एवं समाजसेवा भी करनी चाहिए। उन्होंने एक कहानी सुनाते हुए विद्यार्थियों से कहा कि अपना आचरण व स्वभाव ऐसा बनाओ कि लोग आपको देखकर उदाहरण दें क्योंकि आचरण बहुत पड़ी चीज है। समारोह के दूसरे दिन एकल नृत्य, स्किट, मोनो एक्टिंग, ग्रुप डांस, वाद्य यंत्र वादन, आदि मुकाबले हुए। विद्यार्थियों ने स्किट के माध्यम से परीक्षाओं में नकल रोकने पर व्यंग्य किया व बेरोजगारी की समस्या पर भी प्रकाश डाला। युवाओं को नशे से बचाने का संदेश देती स्किट 'नशेया ने रोल ते गभरूÓ ने खूब प्रशंसा बटोरी। 'वंदे मातरम नामक समूह नृत्य में रॉकी, धर्मपाल, रवि व अनिल ने वाहवाही लूटी। अंत में प्रो. जतिंद्र कौर ने विभिन्न मुकाबलों के परिणाम घोषित किए। भजन व शब्द में विनय प्रथम, अनिल द्वितीय व मनदीप कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। फोक सोंग में अजय ने पहला स्थान हासिल किया। सोलो सोंग में अनिल प्रथम, अजय व शहनाज द्वितीय एवं मनदीप कौर ने तृतीय स्थान पाया। गजल में विनय ग्रोवर ने प्रथम स्थान अर्जित किया। कोरियोग्राफी में लवप्रीत एंड ग्रुप ने पहला, धर्मपाल व ग्रुप ने दूसरा तथा विनोद व ग्रुप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्किट में इंद्रजीत की टीम व समूह नृत्य में रॉकी की टीम प्रथम रही। मंच संचालन डा. राकेश भाटी ने बखूबी निभाया। स्टाफ सदस्यों ने अलग-अलग मुकाबलों में निर्णायक की भूमिका निभाई। इस मौके पर टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित थे।  
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top