Young Flame Young Flame Author
Title: पब्लिक हेल्थ ऑफिस के साथ कचरे के ढेर
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
शहरवासियों ने प्रशासन से सड़क किनारे बनाए कूड़ेदान की सफाई कराई जाने की मांग की #dabwalinews.com  अनाज मंडी रोड़ स्थित जन स्वास्थ्य विभाग...

शहरवासियों ने प्रशासन से सड़क किनारे बनाए कूड़ेदान की सफाई कराई जाने की मांग की
#dabwalinews.com 
अनाज मंडी रोड़ स्थित जन स्वास्थ्य विभाग किनारे लगे कूड़े के ढेरों की प्रशासन द्वारा समय-समय पर साफ-सफाई किए जाने के कारण गलीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है वहीं किसानों की फसलों में कचरा इकट्ठा होने से उन्हें नुकसान की स्थिति का सामना करना पड़ता है।
जिस पर शहरवासियों ने प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की। गलीवासी दीपक सेठी, बृजलाल, केवल सिंह ने बताया कि गली किनारे लगे कूड़े के ढेरो की प्रशासन द्वारा सप्ताहभर से सफाई किए जाने के कारण लोगों को दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे कूड़ा एकत्रित करने के लिए डस्टबिन लगाए जाते है। ताकि कूड़ा रोड़ पर पसरे पंरतु डस्टबिनों की सप्ताह भर सफाई होने पर लोग कूड़े को रोड़ किनारे गिरा कर चले जाते है जो लोगों के घरों में उडकर चला जाता है वहीं कचरे से गंदी बदबू आने से बीमारियों का खतरा बना हुआ है। वहीं कूड़ों पर अवारा पशु के विचरने पर वाहन चालकों बच्चों की चपेट में आने पर चोटे लगने का खतरा बना रहता है।
गेहूं की फसल को भी हो रहा है नुकसान
किसान प्रेम कुमार, जगदीश, महावीर सिंह ने बताया कि सीजन के दौरान मंडी में गेहूं की तेज आवक के चलते मंडी में गेहूं की ढेरिया लगाने के लिए जगह होने के कारण उन्हें गेहूं मजबूरन सड़कों किनारे लगानी पड़ती है। ऐसे रोड़ किनारे बने कूडेदान की समय पर सफाई होने के कारण कचरा उनकी फसलों में जाकर मिल जाता है जिससे उन्हे गेहूं की दोबारा से सफाई करानी पड़ती है। इस पर शहरवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि लोगों की समस्या को देखते हुए सड़क किनारे बनाए कूडेदान की सफाई कराई जाए।





प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top