Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: एसडीएम के आदेश के बाद भी नहीं हटे केबल बाॅक्स
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
केबल संचालकों को दिया था 7 दिन को नोटिस #dabwalinews.com शहर में अवैध तरीके से बिजली पोल पर लगे केबल बॉक्स को हटाने के लिए प्रश...


केबल संचालकों को दिया था 7 दिन को नोटिस
#dabwalinews.com
शहर में अवैध तरीके से बिजली पोल पर लगे केबल बॉक्स को हटाने के लिए प्रशासन द्वारा 7 दिनों के नोटिस जारी होने के बावजूद संचालकों द्वारा केबल हटाने का काम पूरा नहीं किया गया। इससे चेतावनी का समय पूरा हो जाने के बाद एसडीएम ने भी कोई एक्शन नहीं लिया है। शिकायतकर्ता ने प्रशासन से मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की मांग की है। शहर में केबल संचालकों द्वारा गलियों में अवैध तरीके से बिजली पोल पर केबल बॉक्स तारोंं को लगा रखा है। जबकि शहर मे अपने स्तर पर लाइन डालने के लिए भी नगर परिषद से परमिशन भी जरूरी है परंतु सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार इन्हे किसी प्रकार की परमिशन देने तारों को हटाए जाने के आदेश जारी हुए सालों बीत चुके है।
परंतु अधिकारियों कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते केबल संचालकों द्वारा कार्य किया जा रहा है। जिसके कारण बिजली तारो के आपस में टकराने से करंट लगने अन्य हादसों को बुलावा दे रहे है। इसमें शिकायत के आधार पर एसडीएम संगीता तेत्रवाल ने केबल संचालकों की बैठक लेकर उन्हें 7 दिनों में तारे हटाने के निर्देश जारी हुए थे। परंतु चेतावनी के बाद 2 सप्ताह बीत जाने पर भी संचालकों ने नियमों की पालना नहीं की है। हालांकि शहर में रेलवे लाइन पार एरिया के वार्डों में एक केबल ऑपरेटर ने स्थिति में सुधार किया है। शहरवासी प्रेम कुमार, अमित कुमार, सोहन लाल, सुखदेव सिंह अन्य ने कहा कि प्रशासन द्वारा केबल संचालकों पर कार्रवाई करते हुए गलियों में अवैध तरीके से लगी केबल तारों को हटाया जाए ताकि आमजन को समस्या से निजात मिल सके। शिकायतकर्ता बद्री प्रसाद ने बताया कि इस बारे में एसडीएम से दोबारा मुलाकात कर याद दिलाया जाएगा ताकि शहर में नियमों का पालन हो।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top