Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: सफाई निरीक्षक के तबादले के बाद शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
एक माह से नहीं हुआ कचरे के ढेरों का उठान, शहरवासी बोले- प्रशासन से आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता #dabwalinews.com डबवाली - नगरपर...


एक माह से नहीं हुआ कचरे के ढेरों का उठान, शहरवासी बोले- प्रशासन से आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता
#dabwalinews.com डबवाली -नगरपरिषद में स्टाफ सदस्यों की कमी के चलते आमजन को समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। जिसमें शहर की सफाई व्यवस्था को देखने वाले सफाई निरीक्षक की एक माह पहले तबादले के बाद कोई कर्मचारी नियुक्त नहीं किया गया। ऐसे में पिछले एक माह से सफाई व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण सड़कों किनारे कचरे के ढेर लग चुके है। ऐसे में परेशान शहरवासियों ने सुधार किए जाने की मांग की।
शहरवासी प्रेम कुमार, सोहन लाल, रमेश कुमार, बृजलाल, सुल्तान सिंह, अमित कुमार, आत्माराम, जगदीश कुमार अन्य ने बताया कि नप में अधिकारियों के पद रिक्त होने के कारण उन पर अन्य विभागों के अधिकारियों को कार्यभार सौंपा हुआ है। जिसके कारण वह अपने कार्यभार की ओर ज्यादा ध्यान दिए जाने के कारण आमजन के लिए समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य के लिए अधिकारियों के हस्ताक्षर की जरूरत होती है तो अधिकारियों के नगर परिषद में होने के कारण सप्ताहभर चक्कर लगाने का मजबूर है। इसी दौरान उन्होंने कहा कि सफाई निरीक्षक के पद पर नियुक्त राज कुमार का भी एक माह पहले तबादला कर दिया गया। ऐसे में सफाई व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण सड़कों गलियों किनारे कचरे के ढेर लगे हुए है। जिन पर पशुओं के विचरने के कारण दुर्घटना का खतरा बना रहता है।
इसी सप्ताहभर कचरा पड़ा रहने के कारण बदबू आने से बीमारियों के लगने का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में प्रशासन को शिकायत कर समाधान की मांग करते है तो वह आश्वासन के अलावा कुछ नहीं करते। जिसका सामना आमजन को करना पड़ रहा है। कार्यभार संभाल रहे क्लर्क कमल कुमार ने बताया कि सफाई व्यवस्था कायम रखने के लिए उनकी ओर से पुरे प्रयास किए जा रहे है। इसी दौरान पिछले सप्ताह ट्राली खराब होने के कारण सफाई व्यवस्था गड़बडा चुकी थी। परंतु अब कार्य सुचारू रूप से चलाया जा रहा है।
डबवाली। सड़क किनारे लगे कचरे के ढेर पर विचरते पशु गुजरते वाहन चालक।
कार्यकारी अधिकारियों के चलते अटके विकास कार्य
चेयरपर्सनसुमन जोइयां ने बताया कि नप में अधिकारियों के पद कार्यकारी नियुक्त होने के कारण विकास कार्यों पर रोक लगी हुई है। इसी तरह सफाई निरीक्षक के तबादले के बाद क्लर्क को लगाकर व्यवस्था कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि शहरवासियों को समस्या से निजात मिल सके।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें