Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: राष्ट्रीय राजमार्ग व स्टेट हाईवे पर घूम रहे नंदीगण
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली - #dabwalinews.com एक तरफ यातायात पुुलिस दुघर्टनाओं व मुख्य मार्गों पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सघन अभियान चलाए हु...

डबवाली - #dabwalinews.com
एक तरफ यातायात पुुलिस दुघर्टनाओं व मुख्य मार्गों पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सघन अभियान चलाए हुए है तो वहीं गोल चौक  सहित बठिंडा रोड, सिरसा रोड व चौटाला रोड पर भारी तादाद में आवारा व बेहसहारा पशु विचर रहे हैं। मुख्य मार्गों पर घूम रहे पशु जहां दुघर्टनाओं का कारण बन रहे हैं तो वहीं यातायात व्यवस्था में भी व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। मुख्य मार्गों सहित गोल चौक पर बना चौराहा तो आवारा पशुओं को शरणस्थली बना हुआ है।
वहीं दूसरी ओर गोल चौक के चंहु और अवैध रूप से लगाए गए बड़े-बड़े होर्डिंगों से भी यातायात में भारी व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। इन होर्डिंगों के कारण दूर से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देेते तो वहीं यह वाहन चालकों की तंद्रा को भी भंग करने का काम करते हुए दुघर्टनओं का कारण बन रहे है। नगर परिषद न तो आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम उठा रही है और न ही अवैध रूप से लगाए गए होर्डिंग वालों के खिलाफ कार्रवाही कर रही है। यह होर्डिंग जहां शहर की सुंदरता को दागदार कर रहे हैं तो वहीं राजस्व को भी चूना लगाने का काम किया जा रहा है।

यातायात पुलिस प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि मुख्य मार्गों पर विचर रहे पशुओं को हटाने के लिए अनेक बार नगर परिषद व गौशाला संघ के सदस्यों को अनुरोध कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान व पंजाब सीमा की ओर से आने  वाले आवारा पशुओं पर भी रोक लगाने की सख्त आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि अधिकतर दुघर्टनाएं सडक़ पर विचरने वाले पशुओं के कारण ही होती हैं।


प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें