Young Flame Young Flame Author
Title: मलोट बठिंडा रोड पर सीवर चॉक
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  दुकानदारों ने कहा-11 फुट गहरा है सीवर, ईंट-पत्थर भरने से रहा गया 3 फुट का, सफाई की मांग  #dabwalinews.com गोल चौक के पा...


 
दुकानदारों ने कहा-11 फुट गहरा है सीवर, ईंट-पत्थर भरने से रहा गया 3 फुट का, सफाई की मांग 
#dabwalinews.com
गोल चौक के पास मलोट रोड बठिंडा रोड हाईवे की ओर सीवर लाइन पिछले लंबे समय से बंद पड़ी है। जिससे चौक पर सीवर पानी निकासी की सुविधा नहीं मिल रही। इससे परेशान दुकानदारों ने प्रशासन के प्रति रोष जताया। दुकानदार रत्न लाल, रघुवीर सिंह, बलकरण सिंह, महेश कुमार, फकीरचंद, मदन लाल, धर्मवीर सिंह, मेशी, काला सिंह, हरबंस सिंह, गुरमीत सिंह, सतपाल, सोहन लाल, गुरमेल सिंह अन्य ने बताया कि उनकी दुकानों के सामने 20 साल से सीवर बना हुआ है।
जिसमें से चौटाला रोड, मलोट रोड के एरिया के पानी निकासी होती है। परंतु लंबे समय से सीवर की सफाई होने के कारण लाइन चॉक हो गई है। इससे दुकानदारों को सीवर निकासी नहीं होने से ओवरफ्लो की समस्या रही है। उन्होंने बताया कि यह सीवर करीब 11 फुट गहरा है जो मिट्टी पत्थरों से भरा होने के कारण वह 2 से 3 फुट का रह गया है जिससे बारिश के समय पानी निकासी होने पर गंदा पानी दुकानों में चला जाता है। जिससे उनकी दुकानदारी प्रभावित होती है और दुकानों में रखा समान खराब होता है। वहीं सड़कों पर पानी जमा होने के कारण हर रोज दुर्घटनाओं का खतरा रहता है। उन्होंने बताया कि वह इस बारे में कई बार प्रशासन को लिखित में शिकायत कर चुके हैं परंतु प्रशासन की ओर से कोई सुनवाई नहीं कर रहा। दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि सालों से बंद सीवर की सफाई कराई जाए।
जल्द ठीक कराएंगे 
इस बारे में जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीई संकेत शर्मा ने बताया कि गोल चौक के पास सीवर ओवरफ्लो चॉक होने की लाइन की कोई शिकायत नहीं आई अगर सीवर ओवरफ्लो की समस्या है तो उसे जल्द सही कराया जाएगा। इसके लिए टीम को मौके पर भेजकर रिपोर्ट ली जाएगी।
गोल चौक के पास सीवर जाम होने पर रोष जाहिर करते दुकानदार रघुवीर सिंह, बलकरण सिंह, महेश कुमार, सोहन लाल, फकीरचंद अन्य। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top