Young Flame Young Flame Author
Title: सीआईडी-सीआईए सिरसा की टीम ने चड़ीगढ़ के पास खरड़ में लिंग जांच रैकेट किया बेनक़ाब
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
लिंग जांच रैकेट में अस्पताल मालकिन समेत 4 गिरफ्तार #dabwalinews.com खरड़ सिटी पुलिस ने लिंग जांच के संबंध में खरड़ के...



लिंग जांच रैकेट में अस्पताल मालकिन समेत 4 गिरफ्तार

#dabwalinews.com
खरड़ सिटी पुलिस ने लिंग जांच के संबंध में खरड़ के एसके अस्पताल की मालकिन सरबजीत कौर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अस्पताल का अल्ट्रासाउंड सेंटर सील कर दिया गया है। इस रैकेट का भंडाफोड़ सिरसा के डॉक्टरों की टीम ने किया।
सिरसा के डॉक्टर्स वीरवार रात 11 बजे से उन लोगों का पीछा कर रहे थे जो लिंग जांच के लिए महिलाओं को अस्पताल में लाते हैं। सुबह 5 बजे वह खरड़ पहुंचे। यहां एसके अस्पताल में अवैध लिंग जांच हो रहा था। इस अस्पताल की मालकिन बीएसई नर्सिंग पास है। वो ये अस्पताल ही नहीं चला रही थी, बल्कि खुद अवैध तौर पर लिंग जांच कर 30 हजार रुपए एक मरीज से ले रही थी। एसएमओ खरड़ और सिरसा के डॉक्टर्स, सीआईडी सीआईए की टीम ने इस ऑपरेशन को सफल बनाया।
हरियाणा सेहत विभाग सिरसा को सूचना मिली थी कि खरड़ में बस स्टैंड के पास एसके अस्पताल में अवैध तौर पर अल्ट्रासाउंड द्वारा लिंग जांच की जाती है। सिरसा के 3 डिप्टी सीएमओ डाॅ. विरेश भूषण, डाॅ. राजेश चौधरी और डाॅ. राज कुमार ने पंजाब सेहत विभाग से मिलकर इस अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई। योजना के तहत टीम ने एक गर्भवती महिला को (डिकॉय ग्राहक बना) आगे करके इन दलालों से संपर्क करने को कहा। दलाल सिकंदर सिंह और बलविंदर सिंह ने लिंग परीक्षण जांच के लिए इस महिला से 30 हजार रुपए की मांग की। महिला ने इसके लिए हामी भर दी। दोनों दलाल महिला को सिरसा से खरड़ लेकर आए। रास्ते में इन्होंने फरीदकोट के पास एक गांव से 2 अन्य गर्भवती महिलाओं को कार में बैठा लिया। सिरसा से ही इस कार के पीछे सिरसा के डाॅक्टरों की टीम और सीआईए स्टाफ लगा रहा। सुबह तड़के यह दोनों दलाल महिलाओं समेत खरड़ पहुंच गए। डॉक्टरों के साथ आई सीआईए और सीआईडी मुलाजिमों ने मौके पर ही जिला बठिंडा के गांव कोठा गुरु के सिकंदर सिंह आैर सिरसा के गांव रोहण के बलविंदर सिंह उर्फ गोरा सिंह और जिला मोगा के गांव कोटला की गुरमीत कौर को अस्पताल कॉम्प्लेक्स सेे गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए रेडियोलॉजिस्ट सुबह 9 से 2 बजे तक आता है लेकिन सरबजीत कौर रेडियोलॉजिस्ट के आने से पहले तड़के ही खुद लिंग जांच का काम करती थी।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें