Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: देसूजोधा के पूर्व सरपंच ने चुनावी रंजिश के चलते ग्रामीण के मारी गोली Political rivalry- EX Sarpanch shoot Fire
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
मौके पर गुस्साई भीड़ को गोरीवाला चौकी इंचार्ज ने कराया शांत  #dabwalinews.com गांव देसूजोधा के पूर्व सरपंच व बीते वर्ष हुए चुनावों मे...

मौके पर गुस्साई भीड़ को गोरीवाला चौकी इंचार्ज ने कराया शांत 
#dabwalinews.com

गांव देसूजोधा के पूर्व सरपंच व बीते वर्ष हुए चुनावों में सरपंच पद की उम्मीदवार गुरदीप कौर के पति गुरमीत उर्फ पप्पु ने एक ग्रामीण के कथित रूप से बंदूक से गोली मार दी। वारदात सिरसा रोड़ पर स्थित बिजली निगम के कार्यालय के समीप हुई। गनीमत यह रही कि गोली ग्रामीण के बाजू के लगी। वहीं दिन दहाड़े हुए इस गोली कांड से गुस्साए लोग फायर करने वाले पूर्व सरपंच के पीछे भागे। लेकिन उसी दौरान गोरीवाला चौकी इंचार्ज अन्य पुलिस कॢमयों के साथ वहां से गुजर रहे थे। चौकी इंचार्ज ने वारदात को अंजाम देने वाले सरपंच को अपनी गिरफ्त में लेकर लोगों को किसी तरहां से शांत कर शहर थाना पुलिस को मौके पर बुलाया। वहीं शहर थाना पुलिस इसे जमीन पर किसी पेड़ का विवाद बता रही है।
घायल अवस्था में डबवाली के सामान्य अस्पताल लाए गए अजीत पाल जैन पुत्र किशोर चंद के मुताबिक वह मूल रूप से गांव देसूजोधा का निवासी है। गांव में उसकी जमीन है। उसके परिवार के अन्य लोग गांव में रहते हैं। फिलहाल वह डबवाली के वार्ड नं. 16 में रहता है। अजीत के मुताबिक वह आज गांव से डबवाली आ रहा था। अजीत का आरोप है कि जैसे ही वह सिरसा रोड़ पर बिजली निगम कार्यालय के पास पहुंचा तो गांव के पूर्व सरपंच पप्पु ने अपनी कार उसकी बाइक के आगे लगा दी। इसके बाद उस पर बंदूक तानकर गोली चला दी। गोली उसकी बाजु के आकर लगी। अजीत पाल ने बताया कि बीते वर्ष हुए पंचायत चुनावों में वोटों को लेकर गुरमीत उर्फ पप्पु ने उससे व उसके परिवार के अन्य सदस्यों से खुन्नस पाल रखी है। इसी खुन्नस के चलते आज उसने उस पर हमला किया। वहीं इस गोलीकांड में घायल हुए अजीत के चाचा व रिटायर्ड हैडमास्टर शिव कुमार ने भी पप्पु पर कथित रूप से मारपीट करने का अरोप लगाया। शिव कुमार के मुताबिक वह रविवार को अपने गांव देसूजोधा गया था। गांव के बीचों-बीच उसे पूर्व सरपंच पप्पु ने रोक लिया। इसके बाद पप्पु ने सरपंच चुनावों में उसके पक्ष में वोट नहीं देने की बात कहते हुए उससे मारपीट शुरू कर दी। शिव कुमार के मुताबिक उसने पप्पु द्वारा मारपीट किए जाने की शिकायत बीते दिन शहर थाना पुलिस को दे दी थी।
गोली कांड के दौरान चौकी इंचार्ज ने गुस्साई भीड़ को कराया शांत।
गोरीवाला चौकी इंचार्ज सतबीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को गोरीवाला के सरस्वती स्कूल में बंसत मेले का आयोजन किया जा रहा है। बसंत में डबवाली की एस.डी.एम. संगीत तेत्रवाल भी शिकरत करने पहुंचेगी। मेले से जुड़े ही किसी जरूरी कार्य से वे आज डबवाली एस.डी.एम. कार्यालय में आए थे। ठीक तीन बजे वे वापिस गोरीवाल के लिए रवान हुए तो उन्हें बिजली निगम कार्यालय के आगे काफी संख्या में भीड़ दिखाई दी। उन्हें लगा कि कोई सड़क हादसा हुआ है जिसके चलते भीड़ जमा है। सतबीर ङ्क्षसह ने बताया कि उन्होंने भीड़ के समीप अपनी गाड़ी साइड में जैसे ही लगाई तो सामने से एक व्यक्ति भागता हुआ उनकी तरफ आ रहा था। कुछ गुस्साए लोग उसके पीछे दौड़ रहे थे। उक्त व्यक्ति को उन्होंने अपनी गिरफ्त में लिया। लोगों को समझाइस के बाद शांत कराया। शहर थाना पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाकर उक्त व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया गया।
शहर थाना प्रभारी सुखदेव सिंह के मुताबिक गोली मारने वाले को पुलिस ने काबू कर लिया है। इसके अलावा जिस बंदूक से गोली मारी गई वह बंदूक भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ही है। फिलहाल वह घायल हुए अजीत पाल के बयान दर्ज करने जा रहे हैं। उसके बयान दर्ज कराने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
आरोप झुठे हैं।
इस बारे में जब पूर्व सरपंच गुरमीत सिंह  उर्फ पप्पु के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने चुनावी रंजिश के आरोपों को बेबुनियाद बताया। इसके अलावा अजीत पाल द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों झुठ बताया।
कैप्शन नं. 6 एस.ए.एस. गोली लगने से घायल व्यक्ति को एंबुलेंस में ले जाते हुए। (संदीप)

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें