Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: घोटाले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे अधिकारी
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
 #dabwalinews.com डबवाली: सीएम ¨वडो के जरिये उजागर हुए नगरपरिषद के घोटाले की रिपोर्ट सीएम को भेजने से अधिकारी पीछे हट रहे हैं। तो उसी र...
 #dabwalinews.com
डबवाली:
सीएम ¨वडो के जरिये उजागर हुए नगरपरिषद के घोटाले की रिपोर्ट सीएम को भेजने से अधिकारी पीछे हट रहे हैं। तो उसी रिपोर्ट को शिकायकर्ता ने सार्वजनिक करते हुए सीएम तक पहुंचा दिया है। दूसरी ओर अधिकारियों ने नए सिरे से जांच रिपोर्ट बनाने की तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में तहसीलदार ने शिकायतकर्ता को पत्र जारी कर दिया है। जबकि पिछले ढाई माह से अधिकारी रिपोर्ट पर कुंडली मारे बैठे हैं।
यह है मामला:
आरटीआइ एक्टिविस्ट गोपाल मित्तल ने जनवरी 2017 में सीएम ¨वडो पर शिकायत दर्ज करवाई थी। जिस पर एसडीएम डॉ. संगीता तेत्रवाल ने तहसीलदार विजय मोहन, पंचायती राज विभाग के उपमंडल अधिकारी एमआर जाखड़ तथा जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अभियंता भानी राम पर आधारित तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच सौंपी थी। टीम ने क्रमांक नं. 1303 के तहत 10 मार्च 2017 को जांच रिपोर्ट सौंप दी थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में घपला उजागर किया था। ढाई माह बीतने के बाद भी अधिकारी रिपोर्ट आगे नहीं सरका रहे। अब पुन: शिकायत होने के बाद तहसीलदार ने शिकायतकर्ता गोपाल मित्तल को पत्र जारी करके 25 मई 2017 को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। मार्च 2017 में जारी हुई रिपोर्ट में जांच टीम ने खुलासा किया था कि रामबाग (पंजाब मोड़) मोड से नगरपरिषद कार्यालय तक बनाई गई सड़क का टेंडर 9 सितंबर 2014 को 25 लाख 57 हजार 069 रुपये में कॉल किया गया था। 18.90 फीसद कम रेट पर 21 लाख 92 हजार रुपये में परमवीर कंस्ट्रक्शन को दिया गया था। इसके पश्चात वर्कर ऑर्डर दिनांक 20 नवंबर 2014 को जारी हो गया था। जिस पर कार्यालय की कोई तारीख नहीं डाली गई है। कॉल किए गए टेंडर तथा वर्क ऑर्डर की राशि मेल नहीं खाती है। जबकि 31 मार्च 2015 को उपरोक्त ठेकेदार को 33 लाख 95 हजार 76 रुपये की अदायगी की गई है।


प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top