Trending

3/recent/ticker-posts

Labels

Categories

Tags

Most Popular

Secondary Menu
recent
Breaking news

Featured

Haryana

Dabwali

Dabwali

health

[health][bsummary]

sports

[sports][bigposts]

entertainment

[entertainment][twocolumns]

आदेशों को ठेंगा: सर्दी में चल रहे हैं निजी स्कूल

#dabwalinews.com
सर्दियों के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने 25 दिसंबर से 8 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। इसके तहत सभी सरकारी, मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों में अवकाश है।  केवल सरकारी स्कूल ही आदेशों की पालना कर रहे हैं जबकि निजी स्कूल संचालक सरकार के इन आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन अदेशो  को जारी हुए दो हफ्ते होने को हैं लेकिन प्राइवेट स्कूल संचालक इनकी अनदेखी कर रहे हैं। जिस की सब से बड़ी उदारण डबवाली के मलौट रोड पर स्थित विक्रम कूलर वाली गली में  एक निजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल है ।जो  रोजमर्रा की तरह आज भी चल रहा  हैं। स्कूल वाले प्रशाशन को चकमा देने के लिए स्कूल बसों का प्रयोग न कर निजी वाहनों से अपने काम को इंजाम दे रहे है । इस के इलावा और भी स्कूल आदेशों को ठेंगा दिखा रहे है । शिक्षा विभाग का सख्त निर्देश है कि अगर कोई भी स्कूल खुला मिला तो नोटिस जारी कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन छुट्टियों में किसी को भी स्कूल खोलने की इजाजत नहीं होगी, चाहे वह सरकारी है या प्राइवेट। दिसंबर और जनवरी माह में सबसे अधिक ठंड पड़ रही है।
एक्स्ट्रा कक्षाएं भी नही लगाई जाएंगी
शिक्षा विभाग ने शीतकालीन अवकाश को लेकर सरकारी, प्राइवेट व एडिड स्कूलों में पहले ही सूचना दी थी ताकि जिन स्कूलों में माह के अंतिम दिनों में कोई कार्यक्रम होना है उसे पहले ही निपटा लें। साथ ही स्कूलों को बताया गया था कि छुट्टियों में स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे। इन दिनों ना तो कोई एक्सट्रा कक्षाएं लगाई जाएंगी और न ही कोई बच्चों का ग्रुप ले जाएगा। अगर ऐसे में कोई स्कूल खुला मिला तो शिक्षा विभाग उस स्कूल को नोटिस कर सख्त कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि पहले छुट्टियों में कई स्कूलों ने ग्रुप और एक्स्ट्रा कक्षाएं लगा दी थी। उस दौरान शिक्षा विभाग अधिकारियों को भी स्कूल बंद करवाने को लेकर पसीना बहाना पड़ा था।

प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को नहीं लगती ठंड!
शिक्षा विभाग के आदेशों की पालना कर जिलेभर के सभी सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं। अगर प्राइवेट स्कूलों की बात करें तो पहले की तरह उन्होंने अपने स्कूल खोल रखे हैं। ऐसा लगता है कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सबसे अधिक ठंड लगती है। प्राइवेट स्कूल संचालकों की बात की जाए तो उन्होंने पहले की तरह स्कूल चला रहे है। इस बात से ऐसा लगाता है कि प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को ठंड नही लगती।

क्या कहते हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी
25 दिसंबर से 8 जनवरी तक जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने के आदेश हैं। प्राइवेट स्कूल खुले हैं तो वह गलत है। कोई स्कूल खुला मिलता है तो नोटिस देने के साथ-साथ आला अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। -  जिला शिक्षा अधिकारी, सिरसा 

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने के आदेश हैं। प्राइवेट स्कूल खुले हैं तो वह गलत है। कोई स्कूल खुला मिलता है तो नोटिस देने के साथ-साथ आला अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। - बी स भंगू खण्ड  शिक्षा अधिकारी डबवाली 

No comments: