Trending

3/recent/ticker-posts

Labels

Categories

Tags

Most Popular

Secondary Menu
recent
Breaking news

Featured

Haryana

Dabwali

Dabwali

health

[health][bsummary]

sports

[sports][bigposts]

entertainment

[entertainment][twocolumns]

शार्ट सर्किट से रेडिमेड गारमेंट के शोरूम में लगी आग,50 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान

दमकल विभाग की 6 गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सिरसा। रोड़ी बाजार की गली बांबे वाली स्थित दयाल कृपा सलेक्शन में मध्य रात्रि को लगी आग से लाखों रुपये का नुकसान हो गया।सूचना मिलने पर दमकल विभाग की आधा दर्जन गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी की वजह शार्ट सर्किट माना जा रहा है।दुकान के संचालक नरेश कुमार ने बताया कि उन्हें दुकान से धुंआ निकलने की सूचना मिली। मध्य रात्रि में आग ने शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। आग की वजह से उन्हें 50 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। दमकल कर्मियों के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया, अन्यथा इसके साथ लगते भवनों में भी आग के फैलने की आशंका बन गई थी।

तंग रास्ते और ऊंची इमारतें बनी चुनौती

आगजनी की स्थिति में तंग रास्ते और ऊंची इमारते राहत में बाधक बन जाती है। सोमवार मध्यरात्रि हुई आगजनी के मामले में भी दमकल विभाग के कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाजार में अनेक लोगों ने ऊंचे-ऊंचे भवन बनाए हुए है और आगजनी से बचाव के उपाय नहीं किए गए है। अनेक शोरूम में तो आने-जाने के लिए तंग सीढिय़ों का निर्माण किया गया है। जिसके कारण आगजनी की स्थिति में राहत पहुंचा पाना बेहद कठिन होता है।

नगर परिषद की अनदेखी पड़ रही भारी

भवनों के निर्माण बारे नगर परिषद द्वारा नक्शा पास किया जाता है। मगर, परिषद के अधिकारियों की कथित मिलीभगत से शहर में अनेक ऐसे निर्माण है, जोकि जोखिम भरे है। शहर में अनाधिकृत रूप से बेसमेंट बने हुए है। शोरूम संचालकों की ओर से पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण जाम की स्थिति पैदा होती है।
Fire breaks out in readymade garment showroom due to short circuit, estimated loss of more than Rs 50 lakh

No comments: