Trending

3/recent/ticker-posts

Labels

Categories

Tags

Most Popular

Secondary Menu
recent
Breaking news

Featured

Haryana

Dabwali

Dabwali

health

[health][bsummary]

sports

[sports][bigposts]

entertainment

[entertainment][twocolumns]

जगह-जगह पुलिस के नाके और गश्त, फिर भी चटख रहें दुकानों के तालें

Dabwalinews.com
बड़ी विचित्र स्थिति बनी हुई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेशभर में लॉकडाऊन लगा हुआ है। आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकलने की इजाजत है।बाजार की ओर निकलने वालों को पुलिस द्वारा रोका जाता है, पूछताछ की जाती है। पुलिस की ओर से जगह-जगह नाके बनाए गए है। पुलिस की पीसीआर रातभर गश्त करती है। पुलिस के अधिकारी दिन और रात निरीक्षण करते है। बेवजह बाहर घूमने वालों के साथ सख्ती की जाती है, उनके चालान काटे जाते है, वाहन इंपाऊंड किए जाते है। मगर, अपराधियों पर लॉकडाऊन और पुलिस की चौकसी का कोई प्रभाव पड़ता दिखाई नहीं दे रहा। अपराधी जब चाहें, जहां से चाहें वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे है। लॉकडाऊन की वजह से अपनी दुकान, गोदाम की सुध न ले पाने वालों को ताले टूटने और सामान चोरी होने की ही सूचना मिलती है। आखिर इस नुकसान के लिए जवाबदेही किसकी है?

1. किरयाणा दुकान से हजारों की चोरी

ऐलनाबाद के मेन बाजार स्थित श्रीराम किरयाणा स्टोर से अज्ञात लोग हजारों रुपये का सामान चुरा ले गए। दुकान के संचालक राजकुमार पुत्र भारुधन निवासी वार्ड नंबर 9 ऐलनाबाद ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वीरवार की मध्य रात्रि में अज्ञात व्यक्ति ने दुकान से लगभग 22 हजार रुपये मूल्य का सामान चुरा लिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादंसं की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है।

2. स्कूल से मिड-डे मिल चोरी

ऐलनाबाद पुलिस ने गांव खारीसुरेरां स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय से मिड डे मिल का राशन चोरी होने पर मामला दर्ज किया है। बलराम की ओर से दर्ज करवाई गई शिकायत में बताया गया है कि 14 मई को दोपहर एक बजे के करीब अज्ञात व्यक्ति ने दो बोरी गेहूं व चावल चोरी कर लिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादंसं की धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज किया है।

3. संतनगर से हजारों के मोबाइल चोरी

रानियां पुलिस ने गांव संतनगर निवासी कंवलजीत सिंह पुत्र गुरशरण सिंह की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। पीडि़त की ओर से बताया गया है कि 13 मई की रात्रि को अज्ञात व्यक्ति ने उसकी दुकान का ताला तोड़कर 70 हजार रुपये कीमत के मोबाइल, एलईडी व अन्य सामान चुरा लिया।

4. छह बैग गेहूं चोरी

डबवाली शहर पुलिस ने दुकान नंबर 212 बी-ब्लॉक मंडी डबवाली निवासी संजय जैन पुत्र देसराज जैन की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ गेहूं चोरी का मामला दर्ज किया है। शिकायत में बताया गया है कि आरोपी गुरप्रीत पुत्र रूप सिंह निवासी चौहान नगर व उसके साथी ने दुकान से 6 बैग गेहूं के चुरा लिए। चोरीशुदा संपत्ति की कीमत 5 हजार रुपये बताई गई है।

5. लॉकडाऊन में वाहनों की भी चोरी

लॉकडाऊन अपराधी किस्म के लोगों को घरों में 'लॉकÓ कर पाने में सफल नहीं हो पाया। अपराधियों की वारदातें बदस्तूर जारी रहीं। पुलिस को चकमा देकर वे वारदात को अंजाम देते रहें। लॉकडाऊन के दौरान जिला के विभिन्न स्थानों से वाहन चोरी की घटनाएं घटित हुई। पुलिस की ओर से वाहन स्वामी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया गया। लेकिन वाहन चोरी पर रोकथाम नहीं लग पाई। चोरों को न तो नाकों की परवाह रहीं और न पुलिस के गश्त की।

No comments: