health

[health][bsummary]

sports

[sports][bigposts]

entertainment

[entertainment][twocolumns]

नगर परिषद डबवाली की ठंडे बस्ते में पडी जांच फाईल निकाल कर कार्यवाही के दिए आदेश , रिकवरी राशि ब्याज सहित वसूलने के नोटिस जारी

Dabwalinews.com 
हरियाणा सरकार ने डबवाली के कांग्रेस नेता भोलाराम शर्मा की शिकायत पर लंबे समय से ठंडे बस्ते में पडी जांच फाईल को ठंडे बस्ते से निकाल कर कार्यवाही के आदेश जारी कर दिये है।
शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने तत्कालीन एस.डी.एम,परिषद के सचिव, मुख्य व कनिष्ठ अभियंता सहित आधा दर्जन ठेकेदारों पर लगाई गई रिकवरी राशि ब्याज सहित वसूलने की शुरुआत करते हुए संबंधित को नोटिस जारी किये है,जिनका जवाब मिलने उपरांत स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव उसपर निर्णय लेगें। नगर परिषद डबवाली की अनियमितताओं की जांच मुख्यमंत्री के उडनदस्ते के उपनिरीक्षक गुरमीत सिंह चोटियां द्वारा की गई थी और इस जांच के आधार पर थाना शहर डबवाली में जुलाई 2016 को विभिन्न-विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। घपलेबाजी के मास्टरमाइंड अभियंता कालांवाली, सिरसा में कार्यरत दौरान भ्रष्ट मामलों में विवादित रहे है। पुलिस में मामला दर्ज होने के बावजूद कार्यवाही का न होना पुलिस प्रशासन पर सवालियां निशान लगाते हैं। सरकार ने एक अभियंता को निलंबित तथा एक को हरियाणा सिविल सेवाएं (दंड तथा अपील) नियमावली 1987 के तहत आरोप पत्र भी दिया जा चुका है। इधर मामले को रफादफा करने के प्रयास शुरू हो गये हैं। शिकायत उपरांत जांच में सरकारी तंत्र व ठेकेदारों पर गली बैष्णो माता मंदिर वाली में 2012 को उखाडी गई 25031 ईटों को खुर्दबुर्द करने पर 47435 रूपये, गली महेंद्रा आटो वाली में घटिया साम्रगी के इस्तेमाल पर 213363 रूपये, गली सुंदर नाई वाली में मिट्टी न डालकर फर्जी बिल तैयार कर 59961 रुपये हडपने, गली देसराज अंडा वाले के मकान से बिहारी लाल कानूनगो तथा नंदलाल के मकान तक घटिया व कम साम्रग्री के इस्तेमाल करने पर 499266 रुपए की परिषद को क्षति, कबीर बस्ती रोड पर स्ट्रीट लाईट के 20 पोल लगवाने पर एच.एस.आर के अनुसार पोल के साथ जी.आई ब्रेकट होने के बावजूद अलग से जी.आई.ब्रेकट का भुगतान करने पर रिकवरी डाली गई थी,जिसे अब ब्याज सहित वसूला जायेगा।

No comments: